आज का राशिफल

₹30000 तक के महाडिस्काउंट पर मिल जाएंगे ये Gaming Laptop दवाओं का लाखों का खर्चा बचा लेगी ये दाल लखनऊ में सपा नेता राजकिशोर सिंह ने भाजपा की सदस्यता ली भरतपुर : ऐतिहासिक गंगा मंदिर सुल्तानपुर में स्कूली बच्चों ने मतदाताओं को किया जागरूक बुलंदशहर में मुठभेड़ मे दो इनामी बदमाश गिरफ्तार गेहूं खरीद में लापरवाही बरतने पर पांच सहकारिता अधिकारियों को जारी किए गए नोटिस पीलीभीत टाइगर रिजर्व में 5 किलोमीटर जाल फेंसिंग का काम हुआ पूरा पीलीभीत के पत्रकार का हल्द्वानी में आकस्मिक निधन होने से शोक सरकारी ऐप से करें UPI Payment आज का राशिफल अन्तर्राष्ट्रीय मजदूर दिवस पर 01 लाख से अधिक लोगों ने ली मतदान की शपथ टाटा आईपीएल को लेकर धर्मशाला पहुँची किंग्स इलेवन पंजाब की टीम , सीएसके मौसम विभाग का पूर्वानुमान मुंगेली में लोगों को मतदान के प्रति जागरूक करने के लिए निकाली गई प्रभातफेरी रायपुर में सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर्स और यू-ट्यूबर्स ने मतदान के लिए प्रेरित करने का संकल्प लिया बलरामपुर जिले के शहीद पार्क में ‘‘सुरमयी शाम’’ नामक स्वीप संध्या कार्यक्रम का आयोजन किया गया लोकसभा चुनाव के लिए बीएसपी ने जारी की 11वीं सूची आज का राशिफल आई पी एल मैचों को लेकर धर्मशाला में उत्साह

आज का राशिफल

Gauri Manjeet Singh 22-04-2024 12:06:25

22 अप्रैल का राशिफल ज्योतिषीय गणना के अनुसार वृषभ, धनु और कुंभ राशि के जातकों के लिए बहुत ही शुभ रहने वाला है। आज चंद्रमा हस्त नक्षत्र उपरांत चित्रा नक्षत्र से संचार करते हुए कन्या राशि में गोचर करेंगे जहां पर चंद्रमा के ऊपर बुध और शुक्र सहित राहु की भी दृष्टि रहेगी। ऐसे में आज का दिन त्रिग्रही योग से मेष से मीन तक सभी राशियों के लिए कैसा रहेगा, जानें अपना आज का राशिफल। 

​मेष राशि के जातक आर्थिक मामलों में जोखिम लेने से बचें 
मेष राशि वालों को आज अपने कार्यों को पूरा करने में कठिनाई हो सकती है। जबकि आज इनको ऊपर काम का अधिक दबाव भी बना रहेगा। आज आपको अपने स्वास्थ्य पर भी ध्यान देने की आवश्यकता हो सकती है। आज आपको उदर रोग संबंधी समस्या होने की आशंका है। वैवाहिक जीवन में आपको आज जीवनसाथी की सेहत का ध्यान रखना होगा उनसे किसी बात को लेकर आज मतभेद होने की भी आशंका है। नौकरी में आज आपको सहकर्मियों से आज सहयोग मिलेगा इसलिए इनसे आज तालमेल बनाए रखने की जरूरत है। आर्थिक मामलों में आज के दिन आपको अपने खर्च पर कंट्रोल रखना होगा। अचानक से कोई खर्च का योग बनेगा। निवेश में आज जोखिम लेने से आपको बचना चाहिए। 
आज भाग्य 71% आपके पक्ष में रहेगा। शिवलिंग पर दूध से अभिषेक करें। 

​वृषभ राशि वालों को आर्थिक लाभ मिलेगा 
वृषभ राशि वालों के लिए आज सोमवार का दिन अच्छा रहेगा। आज आपको अपने कार्यों में सफलता मिलेगी और आर्थिक लाभ होगा। आपको अपने परिवार और रिश्तेदारों के साथ अच्छे संबंध बनाए रखने की आवश्यकता होगी। आज आपको अपनी वाणी पर नियंत्रण रखने की आवश्यकता होगी। लव लाइफ में आज प्रेमी की ओर से आपको खुशी मिलने वाली है। नौकरीपेशा जातकों को आज ऑफिस की राजनीति से दूर रहना होगा, अन्यथा परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। आज आपको कार्यक्षेत्र में कुछ नई जिम्मेदारी भी मिल सकती है। शाम को आप अपनों के साथ समय बिता सकते हैं और मनोरंजन पर धन खर्च करेंगे। आज विवाह योग्य लोगों की बात आगे बढेगी। आज आपको अपने जीवन में नई और बेहतर ऊंचाइयां हासिल करने का अवसर मिल सकता है। 
आज भाग्य 84% आपके पक्ष में रहेगा। सफ़ेद वस्तुओं का दान करें। 

​मिथुन राशि वालों के लिए दिन तनावपूर्ण रह सकता है 
मिथुन राशि वालों के लिए आज का कुछ तनाव भरा और उतार-चढ़ाव वाला रहेगा। आप अपने परिवार में कुछ मुद्दों को लेकर उलझन में रह सकते हैं। कार्यक्षेत्र में आज आपके ऊपर काम का भी अधिक दबाव रहेगा। किसी भी समस्या को बातचीत के जरिए सुलझाने का प्रयास करेंगे तो यह आपके लिए बेहतर होगा। क्रोध और आवेश में आने से आपको बचना चाहिए। आर्थिक मामलों में दिन सामान्य रूप से लाभप्रद रहेगा। आपको अपनी सेहत का ध्यान रखना चाहिए। आज आपको अपने दोस्तों और परिवार के साथ मनोरंजक पल बिताने का मौका मिलेगा। 
आज भाग्य 74% आपके पक्ष में रहेगा। शिव चालीसा का पाठ करें। 

​कर्क राशि के जातक आज आर्थिक मामलों में जोखिम से बचें 
कर्क राशि वालों को आज सप्ताह के पहले दिन अपने काम में सफल होने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी। आपको अपनी नौकरी और व्यवसाय में कुछ तकनीकी समस्या का सामना करना होगा। आर्थिक मामलों में आज आपको जोखिम लेने से बचना चाहिए। आज आपको अपने परिवार या पार्टनर के साथ वाद-विवाद से बचना होगा। भाइयों से आपके रिश्ते बेहतर होंगे, अगर पहले से किसी बात को लेकर तनाव है तो आपके संबंध में सुधार दिख सकता है। आपको अपने स्वास्थ्य पर ध्यान देना होगा और अपना ख्याल रखना होगा। 
आज भाग्य 721% आपके पक्ष में रहेगा। गुरुजनों और वरिष्ठ लोगों से आशीर्वाद लें। 

​सिंह राशि वालों को लाभ मिलने का योग है 
सिंह राशि वालों के लिए आज सोमवार का दिन बहुत अच्छा रहने वाला है। किसी पुराने निवेश से आज आपको अच्छा रिटर्न मिल सकता है जिससे आपका मन प्रसन्न होगा। नौकरीपेशा लोगों को आज अपने कार्यक्षेत्र में प्रमोशन या वेतन वृद्धि मिलने की संभावना है। आपको अपनी संपत्ति से जुड़ा कोई बड़ा समझौता करने का मौका मिल सकता है। सरकारी क्षेत्र के काम में आज आपको सफलता मिलेगी। यदि आपका कोई मामला कोर्ट में लंबित है तो फैसला आपके पक्ष में हो सकता है। वैवाहिक जीवन में आज आपको सुख और आनंद मिलेगा। आज आप अपने जीवनसाथी को कोई उपहार दे सकते हैं। किसी सामाजिक कार्यक्रम में शामिल होने का मौका मिलेगा। 
आज भाग्य 92% आपके पक्ष में रहेगा। भगवान श्रीकृष्ण की पूजा करें। 

​कन्या राशि के जातक आज अवसर का लाभ उठाएं 
आज का दिन कन्या राशि वालों के लिए बढ़िया रहने वाला है। आप अपने रास्ते में आने वाली किसी भी चुनौती का सामना करने के लिए ऊर्जा और जोश से भरपूर रहेंगे। आपकी बुद्धि और आपका सकारात्मक रवैया दूसरों को आपकी ओर आकर्षित करेगा और आपकी सफलता का मार्ग बनाएगा। आज का दिन व्यक्तिगत विकास पर ध्यान केंद्रित करने के लिए भी बहुत अच्छा। अपने लिए कुछ समय निकालें और अपने लक्ष्यों और आकांक्षाओं पर विचार करें। आज आपके लिए सलाह है कि आपके सामने आने वाले अवसरों को स्वीकार करें और उनका अधिकतम लाभ उठाएं। शिक्षा के क्षेत्र में भी
आज आप अच्छा प्रदर्शन करेंगे। आज का दिन आपके लिए बेहद सकारात्मक रहने वाला है। 
आज भाग्य 87% आपके पक्ष में रहेगा। माता सरस्वती की पूजा करें और माता से आशीर्वाद लें। 

​तुला राशि के जातक अपना काम निपटाने में सफल रहेंगे 
आज का दिन तुला राशि के जातकों के लिए बहुत ही अच्छा दिख रहा है। आपको आज भाग्य का साथ मिलेगा। आपकी कार्य सूची में बचे किसी भी कार्य या परियोजना से निपटने में आप सफल रहेंगे। कार्यस्थल पर अपने सभी लंबित कार्यों को पूरा करने का आज अच्छा समय रहेगा, आपको अपना काम पूरा करने में साथी सहयोगियों से भी सहयोग मिलेगा। आपका प्राकृतिक आकर्षण और आपकी व्यवहारिकता आज किसी भी टकराव या गलतफहमी से निपटने में काम आएगी। आपको पारिवारिक जीवन में आज जीवनसाथी से पूरा सहयोग मिलेगा। सामाजिक क्षेत्र में आज आपका प्रभाव बढेगा। 
आज भाग्य 85% आपके पक्ष में रहेगा। पीपल के वृक्ष के नीचे दीया जलाएं। 

​वृश्चिक राशि वालों की कमाई अच्छी होगी 
आज सोमवार का दिन वृश्चिक राशि के जातकों के लिए काफी अच्छा है। सितारे आपके पक्ष में हैं और आप अपने चारों ओर सकारात्मक ऊर्जा की अनुभूति करेंगे जिससे आपको आज हर काम में सफलता मिलेगी। आपको आंतरिक शांति का एहसास हो सकता है। आज अपने करियर में विकास पर ध्यान केंद्रित कर पाएंगे। आपको आज किसी अनुभवी व्यक्ति से मार्गदर्शन प्राप्त होाग। अपने लिए कुछ समय निकालें और उन गतिविधियों में शामिल हों जिनसे आपको खुशी मिलती है। बिजनस में आज आपकी कमाई अच्छी होगी। आप अपनी रचनात्मक क्षमता से भी आज लाभ ले पाएंगे। 
आज भाग्य 78% आपके पक्ष में रहेगा। भगवान विष्णु की पूजा आराधना करें। 

​धनु राशि के जातक आज लाभ पा सकेंगे 
धनु राशि के लिए आज सितारे कहते हैं कि, आप आज खुद को आशावादी और उत्साही महसूस कर सकते हैं। आज आज साहसिक फैसले लेकर लाभ ले पाएंगे। कार्य के सिलसिले में आज यात्रा का भी संयोग बनेगा। किसी मित्र के सहयोग से आपको फायदा होगा। आपको आज लाभ पाने के लिए रोमांचक अवसर और अनुभव प्राप्त हो सकते हैं जिनके बारे में आपने कभी सोचा भी नहीं होगा। याद रखें कि ज़मीन पर टिके रहें और अपने लक्ष्यों पर ध्यान केंद्रित करें। ससुराल पक्ष के संबंधियों से आज आपको लाभ मिल सकता है। आर्थिक मामलों में आपके सितारे कहते हैं कि आज आप निवेश और शेयर के द्वारा भी लाभ पा सकेंगे। 
आज भाग्य 79% आपके पक्ष में रहेगा। पीली वस्तु का दान करें। 

​मकर राशि वाले आज साहसिक निर्णय से लाभ पाएंगे 
सितारे आज मकर राशि वालों के आपके पक्ष में हैं। ग्रहों का गोचर आज बताता है कि आप पूरे दिन सकारात्मकता और आशावाद की भावना से ओत प्रोत रहेंगे। आपका साहस और आत्मविश्वास आपको हर चुनौतियों से लड़ने की ताकत देगा। दूसरों के साथ अपने रिश्तों पर ध्यान देने का भी यह अच्छा समय है। कुछ नए लोगों से भी आज आपका संपर्क बन सकता है। लव लाइफ के मामले में आज का दिन आपके पक्ष में है। प्रेमी से आपको आज खुशी मिलेगी। दोस्तों, परिवार या सहकर्मियों के साथ आज आपका तालमेल बेहतरीन रहेगा जिससे आपको अपेक्षित सहयोग भी इनसे प्राप्त होाग। आपके लिए आज सलाह है कि, जमीन से जुड़े रहना और अपनी प्राथमिकताओं को ध्यान में रखना याद रखें, लेकिन अपने आराम क्षेत्र से बाहर निकलने और कुछ नया करने से न डरें। 
आज भाग्य 76% आपके पक्ष में रहेगा। गायत्री चालीसा का पाठ करें। 

​कुंभ राशि के जातक आज सफलता पा सकेंगे 
कुंभ राशि के जातकों के लिए आज का दिन सकारात्मक रहेगा। आज किस्मत आपके साथ है। आज आप जो भी कार्य करेंगे, सफलता आपके कदम चूमेगी। इसलिए आज के दिन का आपको पूरा लाभ उठाना चाहिए। आपकी राशि में विराजमान राशि स्वामी शनि आपको आज मेहनत से बढ़कर सफलता दिलाएंगे। आज का दिन व्यक्तिगत विकास और आत्म-सुधार पर ध्यान केंद्रित करने के लिए भी अच्छा है। आध्यात्मिक विषयों की ओर भी आज आपका रुझान रह सकता है। अपने लक्ष्यों और आकांक्षाओं पर विचार करने के लिए कुछ समय लें और सोचें कि आप उन्हें प्राप्त करने के लिए क्या कदम उठा सकते हैं। किसी की बातों में आकर कोई भी बड़ा आर्थिक फैसला लेने से बचें क्योंकि आपकी राशि में शनि के साथ मंगल भी विराजमान हैं। 
आज भाग्य 91% आपके पक्ष में रहेगा। भगवान शिव का गंगाजल से अभिषेक करें। 

​मीन राशि वालों को आज अच्छी खबर मिलेगी 
मीन राशि के लिए आज सितारे कहते हैं कि आपके लिए आज का दिन भाग्यशाली रहने वाला है। आज आप किसी अच्छी खबर की उम्मीद कर सकते हैं जिसकी आपको लंबे समय से प्रतीक्षा रही है। सितारे आपके पक्ष में हैं, और आप महसूस करेंगे कि चीज़ें सहजता से अपनी जगह पर आ रही हैं। आज का दिन अपने व्यक्तिगत लक्ष्यों और आकांक्षाओं पर ध्यान केंद्रित करने के लिहाज से भी अच्छा है। आज भाग्य भी आपके साथ है। कोई भी नया काम शुरू करना चाहते हैं आप आज श्रीगणेश कर सकते हैं। अपनी प्रतिभा पर भरोसा रखें और आप जो चाहते हैं उसके लिए बोलने से न डरें। 
आज भाग्य 79% आपके पक्ष में रहेगा। गौ माता को हरा चारा खिलाएं और श्रीराम रक्षा स्तोत्र का पाठ करें।D

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :